वीडियो में अपने कुत्ते को ‘मक्खी’ बनाने वाला YouTuber, पवित्र मथुरा साइट को फिल्माने के आरोप में गिरफ्तार: द ट्रिब्यून इंडिया

YouTuber, who had made his dog ‘fly’ in video, arrested for filming sacred Mathura site
Share on facebook
Share on whatsapp
Share on email
Share on twitter

मथुरा (यूपी), 15 नवंबर

पुलिस ने रविवार को यहां वृंदावन में एक सप्ताह पहले रात के दौरान ‘निधिवन राज’ के अंदर एक वीडियो शूट करने के आरोप में एक यूट्यूब चैनल के व्यवस्थापक को गिरफ्तार किया।

एक लोकप्रिय मान्यता के अनुसार, निधिवन राज वह पवित्र स्थान है जहां राधा और भगवान कृष्ण रात के दौरान ‘रास लीला’ खेलते हैं और उस समय किसी को भी उस स्थान में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होती है।

पुलिस ने बताया कि गौरवजोन यूट्यूब चैनल चलाने वाले गौरव शर्मा को उनके दिल्ली स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक (शहर) मार्तंड प्रकाश सिंह ने कहा, “शर्मा को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, उसके सहयोगियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।”

पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान शर्मा ने स्वीकार किया कि उसने 6 नवंबर की रात को अपने चचेरे भाई प्रशांत और दोस्तों मोहित और अभिषेक के साथ ‘पवित्र’ स्थान पर वीडियो शूट किया था।

शर्मा ने 9 नवंबर को यूट्यूब पर वीडियो अपलोड किया था। हालांकि, पुजारियों द्वारा ‘पवित्र’ स्थान के अंदर एक फिल्म की शूटिंग का विरोध करने के बाद उन्हें इसे हटाना पड़ा।

अधिकारियों के अनुसार, निधिवन राज के पुजारी रोहित गोस्वामी की शिकायत के बाद वृंदावन पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 295 ए और आईटी अधिनियम की धारा 66 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

शर्मा वही YouTuber हैं जिन्हें इस साल मई में एक वीडियो में अपने कुत्ते को उड़ाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। YouTuber को बाद में रिलीज़ किया गया था। बाद में उन्होंने वीडियो को डिलीट कर दिया था और अपने कृत्य के लिए माफी मांगी थी।

शर्मा को अपने कुत्ते डॉलर को गुब्बारों में बांधकर हवा में तैरने और अपने चैनल पर वीडियो पोस्ट करने देते हुए गिरफ्तार किया गया था।

पीटीआई